INX मीडिया केस: हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद चिदंबरम के घर पहुंची CBI की टीम

0
202
फाइल फोटो।

हरियाणा न्यूज़: आईएनएक्स मीडिया केस में दिल्ली हाईकोर्ट से मंगलवार (20 अगस्त) को अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। हाई कोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत देने के फैसले से इनकार करने के बाद मंगलवार को सीबीआई की एक टीम चिदंबरम के घर पहुंची। हालांकि, खबर है कि चिदंबरम घर पर नहीं मिले, इसके बाद टीम वहां से वापस लौट आई।

बताया जा रहा है कि टीम ने घर पर मौजूद लोगों से पूछताछ भी की। बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार और धनशोधन मामलों में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के लिए चिदंबरम को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत देने से मंगलवार को इनकार कर दिया।

न्यायमूर्ति सुनील गौड़ ने चिदंबरम को राहत देने से इनकार कर दिया। दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत याचिका खारिज किए जाने के बाद चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। लेकिन, शीर्ष कोर्ट के हस्तक्षेप के लिए उन्हें कल यानि बुधवार तक का इंतजार करना होगा।

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने कपिल सिब्बल से चिदंबरम की याचिका को बुधवार को सीनियर जजों के सामले पेश करने को कहा है। इसके बाद जज तय करेंगे कि मामले की जल्द सुनवाई की जाए या नहीं।

क्या है मामला?

सीबीआई ने 15 मई 2017 को एक प्राथमिकी दर्ज करते हुए आरोप लगाया था कि वित्त मंत्री के रूप में चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान 2007 में 305 करोड़ रुपये का विदेशी धन प्राप्त करने के लिए एक मीडिया समूह को दी गयी एफआईपीबी मंजूरी में अनियमितताएं हुई थीं। इसके बाद ईडी ने 2018 में इस संबंध में धनशोधन का मामला दर्ज किया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here