हरियाणा चुनाव: अशोक तंवर के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के कई नेता थाम सकते हैं BJP का दामन, CM मनोहर लाल के बयान से हड़कंप

0
199

हरियाणा न्यूज़: हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस में हडकंप मच गया है। हरियाणा के पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर के इस्तीफे के बाद कई कांग्रेसी नेता सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम सकते हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता मनोहर लाल ने दावा किया है कि कांग्रेस के कई नेता बीजेपी के समर्थक में हैं।

सीएम मनोहर लाल के इस बयान के बाद के कुछ देर बाद ही हरियाणा कांग्रेस के पूर्व विधायक राधेश्याम शर्मा और पूर्व सीपीएस अनिल ठक्कर सहित कई कांग्रेसी नेताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया। शनिवार को अशोक तंवर का इस्तीफा होने के बाद गुरुग्राम में पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेश यादव, लीगल सेल के प्रदेश अध्यक्ष नवीन शर्मा और गुरुग्राम यूथ जिला अध्यक्ष सहित दर्जन भर नेताओं ने अपने-अपने पदों से इस्तीफे का ऐलान कर दिया

सीएम मनोहर लाल ने शनिवार को कहा कि राज्य कांग्रेस के नेता भगवा पार्टी के संपर्क में हैं, लेकिन वह केवल स्वच्छ छवि वाले लोगों को ही पार्टी में शामिल करेंगे। बता दें कि हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होंगे, जिसके परिणाम 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री खट्टर करनाल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं।

खट्टर ने मीडिया से कहा, “कांग्रेस में कार्यकर्ताओं और नेताओं को एक-दूसरे पर भरोसा नहीं है।” एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “बहुत से लोग हमारे संपर्क में हैं। लेकिन हमने उनसे कहा है कि हम केवल उन्हीं नेताओं को शामिल करेंगे, जिनका एक स्वच्छ इतिहास होगा। सिर्फ ऐसे लोगों को ही हमारी पार्टी में लाया जाएगा। जो लोग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, उनके लिए पार्टी में कोई स्थान नहीं है।” मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कांग्रेस का हरियाणा से सफाया हो जाएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here