सलीम खान के बाद अब जावेद अख्तर बोले- ‘मस्जिद के लिए मिले 5 एकड़ जमीन पर बने अस्पताल’

0
109

हरियाणा न्यूज़: अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद तमाम राजनीतिक पार्टियों और नेताओं की प्रतिक्रियाओं के बीच मशहूर गीतकार जावेद अख्तर का कहना है कि मस्जिद के लिए मिली जमीन पर अस्पताल बनाया जाना चाहिए। बता दें कि लंबे वक्‍त से चले आ रहे अयोध्या मामले पर शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया।

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 5 जजों की बेंच ने सर्वसम्मति से कहा कि अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भगवान राम के एक भव्य मंदिर का निर्माण कराया जाए। साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्‍जिद के लिए कहीं और 5 एकड़ की जमीन दी जाए।

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के पिता और दिग्गज पटकथा लेखक सलीम खान ने शनिवार को कहा कि अयोध्या में मुस्लिमों को दी जाने वाली पांच एकड़ भूमि पर स्कूल बनाया जाना चाहिए। सलीम खान के बाद अब जावेद अख्तर ने ट्वीट कर लिखा, “बेहतर होगा कि जिन लोगों को क्षतिपूर्ति के रूप में 5 एकड़ जमीन दी गई है वे यहां एक बड़ा चैरिटेबल अस्पताल बनाएं, जिसमें हर समुदाय के लोग अपना योगदान और सहयोग दें।”

सलीम खान ने की स्कूल बनाने की वकालत

सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले का स्वागत करते हुए बॉलीवुड के तीन अभिनेताओं सलमान, अरबाज और सोहेल के पिता सलीम खान ने कहा कि भारत के मुसलमानों को मस्जिद नहीं, स्कूल की जरूरत है। पैगंबर ने इस्लाम की दो खूबियां बताई है, जिसमें प्यार और क्षमा शामिल हैं। अब जब इस कहानी (अयोध्या विवाद) का द एंड हो गया है तो मुस्लिमों को इन दो विशेषताओं पर चलकर आगे बढ़ना चाहिए। मोहब्बत जाहिर करिए और माफ करिए। अब इस मुद्दे को फिर से मत कुरेदिए..यहां से आगे बढ़िए।

साथ ही भारतीय समाज के परिपक्व होने की बात करते हुए उन्होंने आगे कहा, “हमें मस्जिद की जरूरत नहीं, नमाज तो हम कहीं भी पढ़ लेंगे…ट्रेन में, प्लेन में जमीन पर, कहीं भी पढ़ लेंगे, लेकिन हमें बेहतर स्कूल की जरूरत है। तालीम अच्छी मिलेगी 22 करोड़ मुस्लिमों को, तो इस देश की बहुत सी कमियां खत्म हो जाएंगी। अयोध्या में मस्जिद के लिए मिलने वाली पांच एकड़ जगह पर कॉलेज बने तो बेहतर होगा।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here