पार्टनर के बजट में आप भी कर सकते हैं जन्नत की सैर, घुम आइये थाइलैंड के ये पांच रोमांटिक शहर

0
92

बीते दिनों पीएम नरेंद्र मोदी आसियान-भारत शिखर सम्‍मेलन में हिस्‍सा लेने थाईलैंड पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। थाईलैंड में ‘स्वास्दी मोदी’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, ‘प्राचीन सुवर्णभूमि, थाइलैंड में आप सभी के बीच रहकर लगता ही नहीं कि मैं कहीं विदेश में हूं’

रोमांटिक मिजाज के लिए थाईलैंड के कई शहर पूरी दुनिया में मशहूर हैं। पूरी दुनिया से यहां पर्यटक अपनी छुट्टियों का आनंद उठाने हर सीजन में आते है। थाईलैंड में 5 ऐसे रोमांटिक शहरों है जो आपके बजट में हैं..

चियांग माई

प्राकृतिक सौंदर्य के लिए लोकप्रिय चियांग माई आदिवासी गांवों की सांस्कृतिक के लिए भी काफी जाना जाता है। यहां की सुंदरता और खूबसूरत वादियों को अच्छे से देखने के लिए आपको सिर्फ 2-3 दिन ही काफी हैं।

क्राबी

शादी के बाद हनीमून पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो थाईलैंड का शहर क्राबी सबसे बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता है। प्रकृति के गोद में बसे क्राबी में आप पार्टनर के साथ यादगार पल बिता सकते हैं।

फुकेट

फुकेट थाईलैंड का सबसे रोमांटिक हनीमून स्पॉट है। यहां आप समुद्री तटों पर अपने पार्टनर के साथ हसीन पल बिताने का आनंद उठा सकते हैं। खासतौर पर कपल्स को हनीमून के लिए ये जगह काफी पसंद आती है। आप यहां अपने पार्टनर के साथ स्कूबा डाइविंग का लुत्फ भी उठा सकते हैं।

फी-फी आइलैंड

फुकेट और वेस्ट स्ट्रेट जैसे खुशनुमा इलाकों के नजदीक ही फी-फी आइलैंड है। थाईलैंड घूमने आने वाले पर्यटक इस जगह का दीदार करने जरूर जाते हैं। यहां स्पीडबोट्स के जरिए पहुंचाया जाता है।

पटाया

थाईलैंड का पटाया अपने शानदार बीचेस स्पॉट के लिए फेमस है। यहां के रिजॉर्ट, होटल, शॉपिंग माल्स, कैब्रे, डांस बार 24 घंटे आपके स्वागत को तैयार रहते हैं। इसके अलावा यहां कई लाजवाब टूरिस्ट स्पॉट भी हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here