नए साल पर लोगों को कुदरत का तोहफा, हाड़ कंपा देने वाली ठंड से मिली राहत

0
58

हरियाणा न्यूज: हाड़ कपकपा देने वाली ठंड से जहां प्रदेश में त्राहि त्राहि मच गई थी। वही दूसरी ओर करीब 20 दिन की रिकॉर्ड तोड़ सर्दी के बाद सूर्यदेव ने आखिर दर्शन दे ही दिए। आज सुबह से ही खिलखिलाती धूप का आनंद केवल लोग ही नहीं ही बल्कि पशु-पक्षी भी ले रहे हैं। आज खिली धूप के कारण सुबह से ही चिड़िया की चहचाहट सुनने को मिल रहीं है। आज लोग अलाव को छोड़ केवल धूप का आनद ले रहे हैं। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार ये राहत कुछ पल की हो सकती है क्योंकि प्रदेश में ओलावृष्टी व बरसात की चेतावनी है।

मौसम भले ही आज साफ हो लेकिन ठंडी हवा भी चल रही है। चाहे कुछ भी हो लेकिन लोगों ने खिली धूप से कुछ राहत जरूर महसूस की है। नए साल पर लोग एक दूसरे को भिन्न-भिन्न प्रकार के तौहफे देते हैं लेकिन आज कुदरत ने प्रदेश वासियों को ऐसा तोहफा दिया है जिसकी लोगो को ही नहीं जीव जंतु को भी जरूरत थी। प्रदेश में पड़ रही रिकॉर्ड तोड़ सर्दी ओर करीब 20 दिनों से पड़ रही धुंध के बेस्ड आज सूर्य देव ने दर्शन दे ही दिए। सर्दी से परेशान लोगों ने आज अलाव छोड़ धूप का आनद लिया।

आज सुबह से ही चिड़िया की चहचाहट सुनने को मिल रही है, जबकि पिछले कुछ दिनों से अधिक सर्दी होने के कारण पक्षी भी दिखने बंद हो गए थे। लेकिन आज धूप खिलने से पशु-पक्षी भी दिखाई दिए और लोगों ने भी राहत महसूस की। वहीं, दूसरी ओर प्रदेश में ठंड ने रिकॉर्ड तोड़ दिया। प्रदेश में पारा शून्य के आंकड़े को बस छूने ही वाला है। रोहतक की बात करे पिछले 119 सालों के रेकॉर्ड तोड़ दिया। बुजुर्गों का कहना है कि अपने जीवन में उन्होंने इतनी ठंड कभी नही देखी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here