येस बैंक के संस्थापक राणा कपूर के खिलाफ मनी लॉन्‍ड्रिंग का केस दर्ज, ED ने घर पर की छापेमारी

0
187

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार बीती रात येस बैंक के संस्थापक राणा कपूर के मुंबई स्थित आवास पर छापेमारी की। ईडी ने शुक्रवार को राणा कपूर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर लिया। केस दर्ज करने के साथ ही ईडी ने राणा कपूर के मुंबई स्थित आवास पर छापेमारी भी की।

गौरतलब है कि कपूर और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्‍ड्रिंग के मामले की जांच चल रही है और छापे की कार्रवाई इसी सिलसिले में की गई। अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी उनके समुद्र महल आवास पर की जा रही है। यह कार्रवाई मनी लॉन्‍ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत की गई है तथा इसका उद्देश्य और सबूत जुटाना है।

अधिकारियों ने बताया कि ईडी की टीम कपूर से उनके घर पर पूछताछ भी कर रही है। एजेंसी एक कॉपरेरेट कंपनी को कर्ज देने में राणा की भूमिका की जांच कर रही है। आरोप है कि कर्ज के बदले में कपूर की पत्नी के खातों में कथित तौर पर रिश्वत की रकम भेजी गई थी। एजेंसी अन्य कथित अनियमितताओं की भी जांच कर रही है।

इससे पहले केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि यस बैंक के जमाकर्ताओं का पैसा पूरी तरह सुरक्षित है और सरकार उनका नुकसान नहीं होने देगी। यस बैंक के संकट में होने की खबर आने के बाद शुक्रवार को वित्त मंत्री ने कहा कि मैं खाताधारकों को भरोसा दिलाना चाहती हूं कि यस बैंक के हर जमाकर्ता का धन सुरक्षित है। रिज़र्व बैंक ने मुझे भरोसा दिलाया है कि यस बैंक के किसी भी ग्राहक को कोई नुकसान नहीं होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here