हरियाणा में सैलून-ब्यूटी पार्लर और मैरिज हॉल को खोलने को मिली इजाजत, इन शर्तों का करना होगा पालन

0
402

लॉकडाउन के बीच हरियाणा सरकार ने प्रदेश में अब सभी शॉप, सैलून और ब्यूटी पार्लर खोलने के आदेश दे दिए हैं। प्रदेश सरकार ने सभी बार्बर शॉप, सैलून व ब्यूटी पार्लर खोलने की छूट दे दी है। इसके लिए गाइडलाइन भी जारी की गई हैं। बारबर शॉप, सैलून व ब्यूटी पार्लर में बुखार, सर्दी-जुकाम, खांसी से पीड़ित को प्रवेश नहीं मिलेगा। प्रत्येक ग्राहक के इस्तेमाल के बाद दुकान के सभी इक्यूपमेंट सैनिटाइज करने होंगे। इसके साथ ही ग्राहकों के लिए टोकन सिस्टम या अपाइंटमेंट सिस्टम लागू किया जाएगा।

इसी तरह मैरिज-बैंक्वट हॉल में किसी भी समारोह के आयोजन से पहले डीसी या किसी भी अथॉरिटी से अनुमति लेनी होगी। वहां 50 से ज्यादा लोगों की अनुमति नहीं होगी। इसके साथ ही वहां आने वाले सभी मेहमानों को मास्क लगाना अनिवार्या है और उनके मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु ऐप भी होना चाहिए। इसके अलावा मार्केट में 50 फीसदी ही दुकाने खुलेंगी।

मनोहर सरकार ने प्रदेश को ऑरेंज जोन मानते हुए 18 मई को बाजार खोलने की छूट दी थी, लेकिन कुछ चीजें स्पष्ट नहीं थीं। ऐसे में जिलों के डीसी इन्हें लेकर असमंजस में थे। अब नगर निकाय विभाग ने नई गाइडलाइंस जारी की है। वहीं, सरकार ने शहरों में बाजारों के रविवार या अन्य किसी दिन होने वाले साप्ताहिक अवकाश को भी खत्म कर दिया है, क्योंकि बाजारों में प्रतिदिन 50 फीसदी दुकानें खोलने की इजाजत दी गई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here