Erling Haaland की चार गोल की धमाकेदार पारी से Manchester City ने Wolves को 5-1 से हराया, Arsenal के करीब पहुंचे

मई, 5 2024

मैनचेस्टर सिटी और वूल्वरहैंपटन वांडरर्स के बीच प्रीमियर लीग 2023-24 का मुकाबला शनिवार को एतिहाद स्टेडियम में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी के स्टार स्ट्राइकर एर्लिंग हैलैंड ने चार गोल की धमाकेदार पारी खेली जिससे सिटी ने मैच 5-1 से जीत लिया। इस जीत के साथ, मैनचेस्टर सिटी ने लीग तालिका में टॉप पर चल रही आर्सेनल के साथ अंतर को कम कर दिया है।

मैच के दिन सिटी के प्रमुख प्रशिक्षक पेप गार्डिओला की टीम ने आर्सेनल द्वारा बोर्नमाउथ पर 3-0 से विजय प्राप्त करने के कुछ ही घंटों बाद यह प्रतिक्रियास्वरूप जीत हासिल की। गोल करने का आगाज़ हैलैंड ने किया, जिन्होंने दो हेडर और दो पेनाल्टी के माध्यम से चार गोल दागे, और इस प्रकार लीग में अपने गोल स्कोरिंग का नेतृत्व 25 तक पहुंचा दिया।

हैलैंड का प्रभावशाली प्रदर्शन

23 वर्षीय नॉर्वेजियन स्ट्राइकर हैलैंड, जिन्होंने सीजन के एक बड़े हिस्से को पैर की चोट के कारण मिस किया था, उन्होंने इस मैच में अपनी फिटनेस और फॉर्म को साबित कर दिया। उन्होंने न केवल गोल किए बल्कि डिफेंडरों को छकाने का काम भी बखूबी किया।

विपरीत, वूल्व्स के मैनेजर गैरी ओ'नील, जो एक टचलाइन बैन की सेवा दे रहे थे, ने अपनी टीम के प्रदर्शन पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने स्वीकार किया कि सिटी के खिलाफ गलतियां करना भारी पड़ सकता है और यही उनकी टीम के हार का मुख्य कारण बना।

लीग में आगामी चुनौतियां

मैनचेस्टर सिटी का अगला मुकाबला फुलहम, टोटेनहैम हॉट्सपर और वेस्ट हैम यूनाइटेड के खिलाफ होगा। वहीं, आर्सेनल को मैनचेस्टर यूनाइटेड और एवर्टन का सामना करना पड़ेगा। यह मैच लीग की दौड़ में अंतिम और निर्णायक साबित हो सकते हैं।

जैसा कि लीग समाप्ति की ओर बढ़ रही है, मैनचेस्टर सिटी और आर्सेनल दोनों ही टीमें चैम्पियनशिप के लिए अपने-अपने मैचों में जी***बी डालने की पूरी कोशिश करेंगी। इस संघर्ष में कौन सी टीम अंत में विजयी होगी, यह देखना दिलचस्प होगा।